नई दिल्ली. देशभर में करवाचौथ (Karva Chauth) का पर्व मनाया जा रहा है. ऐसे में लोग इस बात पर भी नजरें टिकाएं बैठे हैं कि उनके पसंदीदा सितारे इस त्योहार को किस अंदाज में मनाते हैं. जहां तक बात क्रिकेट प्रशंसकों की है तो सभी की नजरें इस पर भी हैं कि आखिर भारतीय टीम (Indian Team) के खिलाड़ी कैसे मनाएंगे इस बार का करवाचौथ. भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) फिलहाल दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के साथ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज (Test Series) में हिस्सा ले रही है. सीरीज के विशाखापत्तनम में खेले गए पहले टेस्ट में भारतीय टीम ने 203 रन के बड़े अंतर से जीत हासिल की, जबकि पुणे में हुए दूसरे टेस्ट में भारत ने एक पारी और 137 रन से बाजी अपने नाम की. इस तरह विराट कोहली (Virat Kohli) एंड कंपनी ने सीरीज में अजेय बढ़त बना ली है. तीसरा मुकाबला शनिवार 19 अक्टूबर से रांची में खेला जाएगा.

पिछले साल ऐसा रहा था विराट-अनुष्का का करवाचौथ

भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) और बॉलीवुड एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा (Anushka Sharma) की शादी 11 दिसंबर 2017 में हुई थी. दोनों ने अपनी शादी के ल‌िए इटली को चुना था, जहां बेहद करीबी लोगों की मौजूदगी में दोनों विवाह बंधन में बंधे थे. ऐसे में विराट कोहली और अनुष्का शर्मा ने अपना पहला करवाचौथ (Karwa Chauth) पिछले साल मनाया था. तब विराट काले कुर्ते और अनुष्का पीली साड़ी में नजर आईं थीं. उस समय भी भारतीय टीम वेस्टइंडीज के खिलाफ घरेलू वनडे सीरीज खेल रही थी. यहां तीसरे मैच में विराट कोहली ने रिकॉर्ड 38वां वनडे शतक लगाया था. इस मैच के बाद उन्होंने अपनी और अनुष्का शर्मा की करवाचौथ की तस्वीर सोशल मीडिया पर शेयर की थी.

इस बार मुंबई में करवाचौथ मना सकते हैं विराट

भारतीय टीम (Indian Team) को 19 अक्टूबर से दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरा टेस्ट खेलना है और दोनों टीमें इसके लिए रांची पहुंच चुकी हैं. हालांकि करवाचौथ (Karva Chauth) तीसरे टेस्ट से दो दिन पहले यानी 17 अक्टूबर को है. ऐसे में इस बात की पूरी संभावना है कि विराट कोहली (Virat Kohli) और अनुष्का शर्मा (Anushka Sharma) मुंबई में ही करवाचौथ मना सकते हैं. हालांकि इसे लेकर हमारे पास कोई पुख्ता जानकारी अभी नहीं है, लेकिन इस बात के कयास लगाए जा रहे हैं कि मुंबई में करवाचौथ मनाकर विराट तीसरे टेस्ट से पहले 18 अक्टूबर को रांची पहुंच जाएंगे.
भारतीय टीम के मध्यक्रम के बल्लेबाज सुरेश रैना ने साल 2015 में प्रियंका चौधरी के साथ शादी की है. दोनों बचपन के दोस्त हैं. पिछले साल दोनों ने अपना तीसरा करवाचौथ मनाया. टीम इंडिया के टर्बनेटर हरभजन सिंह ने भी पिछले साल अपना तीसरा करवाचाैथ मनाया. इस दौरान हरभजन और उनकी पत्नी गीता बसरा पारंपरिक परिधान में नजर आए.